चंद्रशेखर विनायक निम्हण के स्वच्छता व पर्यावरण के प्रति जागरूकता से लोग प्रभावित

गुड़गांव ब्यूरो : चंद्रशेखर विनायक निम्हण उर्फ ​​सनी पुणे निवासियों के साथ सही तालमेल बिठाकर कार्य करते है एक लोकप्रिय उद्यमी और राजनीतिक व्यक्ति के रूप में, उन्होंने इस शहर में व्यापक काम किया है जो कि काबिले तारीफ है। चंद्रशेखर विनायक निम्हण, जिन्हें पुणे शहर में सनी के रूप में जाना जाता है, अपने उद्यमशीलता के साथ-साथ राजनीतिक करियर में सफलता की घातीय ऊंचाइयों तक पहुंचे हैं, और अपने शहर में रहने वाले लोगों के कल्याण के लिए समान रूप से अपना सर्वश्रेष्ठ योगदान दे रहे हैं। पुणे विश्वविद्यालय के इस सिविल इंजीनियर ने अपनी उच्च शिक्षा ऑस्ट्रेलिया से की है और कई व्यवसाय स्थापित किए हैं जो वर्तमान में बहुत अच्छा कर रहे हैं। व्यवसाय की दुनिया को जीतने के उनके जुनून ने उन्हें कई संस्थाओं को स्थापित करने के लिए प्रेरित किया है, जिनमें सबसे लोकप्रिय हैं सनी वर्ल्ड, जो पुणे में सबसे बड़ा साहसिक और मनोरंजक पार्क है, पुणे में तीन शाखाओं वाली एक लोकप्रिय खाद्य श्रृंखला ठिकाना और गोल्ड का जिम है। जो पुणे में लॉ कॉलेज रोड पर स्थित है। इन बड़े ब्रांडों के अलावा, वह विभिन्न क्षेत्रों में फैले कई अन्य व्यवसायों में भी शामिल हैं।

अपने राजनीतिक और सामाजिक प्रयासों के बारे में बोलते हुए, वह पहले निर्वाचित युवा अध्यक्ष थे, जो पुणे नगर निगम में नगरसेवक बने। कोई भी उन्हें अपने शहर में होने वाली विभिन्न सामाजिक गतिविधियों में भाग लेते हुए देख सकता है, जिसमें उनके द्वारा आयोजित कई महत्वपूर्ण कार्यक्रम होते हैं। वैश्विक महामारी के दौरान, उन्होंने सैनिटाइज़ विद सनी नाम का एक अभियान चलाया, जो एक विशेष स्वच्छता अभियान था, जो पुणे और उसके आसपास के विभिन्न समाजों और इलाकों में आयोजित किया गया था। अभी हाल ही में, जून में, उन्होंने एक रक्तदान अभियान चलाया जिसमें कई दानदाताओं ने भाग लिया। सनी का कहना है कि वह लोगों से जुड़ना पसंद करते हैं और अपने आस-पास हो रही वर्तमान स्थिति के बारे में अपडेट रहते हैं, यही वजह है कि वह विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन करते हैं जिनमें लोगों की भीड़ शामिल होती है।

उन्होंने पेड़-पौधे लगाकर और उनकी देखभाल कर पर्यावरण को बचाने के उद्देश्य को भी आगे बढ़ाया है। उनका समाज उद्यान रखरखाव सप्ताह विशेष रूप से इसी पर केंद्रित है। अपने संबंधित क्षेत्रों में अच्छा प्रदर्शन करने वाली महिलाओं को सम्मानित करने के लिए, वह महिला दिवस पर विशेष कार्यक्रम आयोजित करते हैं जिन्हें पुणे टाइम्स और कई अन्य प्रकाशनों में प्रदर्शित किया गया है। सोमेश्वर बैडमिंटन ट्रॉफी नामक उनका हाल ही में आयोजित कार्यक्रम में से एक डांस पुणे डांस नामक एक अन्य के साथ सुर्खियों में था, जिसने स्थानीय लोगों को एक बड़े मंच पर अपनी प्रतिभा दिखाने के लिए प्रोत्साहित किया। पुणे सिटी भाग्यशाली रहा है कि उन्हें एक मजबूत समर्थन के रूप में मिला है, जिनके विभिन्न प्रयासों ने उन्हें नई ऊंचाइयों को छूने और अपने जीवन में और अधिक हासिल करने में मदद की है।

Click here for more info

https://m.haryana.punjabkesari.in/gurgaon/news/chandrashekhar-vinayak-people-affected-by-environmental-awareness-1665157